यति नरसिंहानंद की टिप्पणी के बाद यूपी में विरोध प्रदर्शनों पर पुलिस की कार्रवाई, 17 गिरफ्तार

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 8, 2024

विरोध प्रदर्शन सोमवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भी फैल गया, जिसमें मांग की गई कि पुलिस विवादित पुजारी यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार करे और कड़ी सजा दे, जिन्होंने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। राज्य पुलिस ने रविवार को सहारनपुर में उग्र प्रदर्शन के दौरान पथराव करने के आरोप में 13 लोगों को और गाजियाबाद में नरसिंहानंद के नेतृत्व में डासना देवी मंदिर के बाहर हिंसा के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया।

विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए
सहारनपुर में रविवार को हिंसक प्रदर्शन के दौरान शेखपुरा कदीम पुलिस चौकी पर पथराव हुआ, जबकि 13 लोगों को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा, नरसिंहानंद के विवादास्पद बयानों को लेकर डासना देवी मंदिर के पास शुक्रवार को हुई हिंसा के सिलसिले में चार अन्य को हिरासत में लिया गया। एसपी (सिटी) अभिमन्यु मांगलिक ने 13 आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। जिले में अभी भी व्याप्त अशांति के बीच जिलाधिकारी मनीष बंसल ने आश्वस्त किया कि गांव में स्थिति अब शांतिपूर्ण और सामान्य है.

जमीयत उलेमा ने की कार्रवाई की मांग
लोकसभा सांसद रुचि वीरा मैदान में कूद पड़ीं और उन्होंने मुरादाबाद शहर में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपकर आग्रह किया कि नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने पूछा कि सरकार की शून्य-सहिष्णुता नीति के बावजूद राज्य का "बुलडोजर न्याय" नरसिंहानंद को क्यों नहीं मिला। उन्होंने जनता से शांत रहने और कानून को अपने हाथ में नहीं लेने का अनुरोध किया क्योंकि भारत में एक महान "गंगा-जमुनी तहजीब" है और भाईचारा ही आगे बढ़ने का रास्ता है।

बहराईच में भी, जमीयत उलेमा की जिला इकाई के अध्यक्ष क्वारी जुबेर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि प्रतिनिधिमंडल ने कठोर न्यायिक कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 302 के तहत उनके खिलाफ दायर आरोप पर्याप्त नहीं थे और वह विवादास्पद पुजारी के लिए कड़ी सजा के हकदार थे।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.